Saturday 28 September 2013

Kuch to kam hai


मैं  हँसता  हूँ , मैं  रोता  हूँ ,
मैं  गाता  हूँ , मैं  सोता  हूँ ,
हर  बार  अकेलेपन  में  मैं ,
खुद  को  यही  कहता  हूँ ,
नहीं , कुछ  तो  कम  है ।


इन  फिजाओं  में , इन  घटाओं  में ,
सूरज  से  तपती  हवाओं  में ,
क्या  खूब  कहा  है  शायर  ने ,
महफ़िल  में  बैठे  बेगानों  में ,
नहीं , कुछ  तो  कम  है ।










पागलों  के  इस  परवाने  को ,
मस्ती  में  झूमते  मस्ताने  को ,
समझाओ  मत  अब  और  कुछ ,
दुखियों  के  इस  दीवाने  को ,
नहीं , कुछ  तो  कम  है ।

न  दवा  लगे , न  दुआ  लगे ,
दया  भी  जिसकी  सजा  लगे ,
गुलाब  के  इस  पौधे  के ,
किस्मत  में  बस  हैं  कांटे  लगे ,
नहीं , कुछ  तो  कम  है ।

जिसे  चाहा  वोह  न  अपना  हुआ ,
हर  रिश्ता  मेरा  सपना  हुआ ,
ख़ुशी  की  फरियाद  की  दिल  से ,
मुझको  वोह  भी  मना  हुआ ,
हाँ , कुछ  तो  कम  है ।

0 comments:

Post a Comment